Sahara India Breaking News: सहारा इंडिया में जितने भी निवेशकों का पैसा मिलना हुआ शुरू,जानें पूरी जानकारी

By bisindia editorteam

Published on:

Sahara India Breaking News : सहारा इंडिया में जितने भी निवेशकों का पैसा फसा उन सभी लोगों के लिए राहत भरी खबर अब बहुत जल्द ही सभी निवेशकों का पैसा लौटाया जाएगा सरकार द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि बहुत ही जल्द सहारा में फंसे पैसे सभी निवेशकों को दिया जाएगा और सहारा इंडिया का मालिक सुब्रत राय ने अभी घोषणा किया है कि सभी निवेशकों को सूद सहित पैसा लौटाया जाएगा। उसी प्रकार एक बार फिर से सहारा इंडिया के प्रमुख की मुसीबत बढ़ गई है क्योंकि उनके खिलाफ किसानों द्वारा केस दर्ज किया गया है जिसमें उन्होंने 88.67 लाख रुपया के फ्रॉड की शिकायत दर्ज की है। किसानों ने बताया कि उन्होंने साल 2008 में सूरत जिले के कडोदरा स्थित सहारा समूह की शाखा में अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर 57.62 लाख रुपया का निवेश किया था। sahara india refund form sahara india refund apply sahara india refund process

Sahara India Breaking News

पुलिस और किसानों के द्वारा बताया जा रहा है कि इससे जमा की गई राशि की मैच्योरिटी टाइमिंग 2018 और 2021 थी इसके उपरांत किसानों द्वारा कई बार शाखा का चक्कर लगाया गया। लेकिन उन्हें हर बार बहाना बना कर भगाया गया। ऐसा कई बार देखा गया और बाद में पता चला कि वह शाखा बंद की गई जिसके बाद शाखा प्रमुख एरिया मैनेजर इत्यादि पर लोगों द्वारा नजदीकी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया। इस प्रकार से सहारा इंडिया के प्रमुख पर लगातार रात में बढ़ती जा रही है। जैसे कि उनके लिए जल्द इसका कोई समाधान करना होगा। अन्यथा वह परेशानी में आ सकते हैं।

Sahara India pariwar update check kare 2023

सहारा इंडिया परिवार की कई प्रकार की योजनाएं चलाता है जिसमें रियल एस्टेट फाइनेंशली मुचल फंड हॉस्पिटैलिटी हेल्थ केयर इत्यादि शामिल है। सहारा इंडिया कंपनी द्वारा शुरुआती समय में लोगों को भरोसा देते हुए इस प्रकार की योजनाओं में निवेश कराया गया और लोगों द्वारा करोड़ों रुपए की राशि इन सभी योजनाओं में जमा कर दी गई है लेकिन इसकी मैच्योरिटी टाइमिंग होने पर लोगों को उनके पैसे की वापसी में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रकार की समस्या से सहारा इंडिया के प्रमुख किसी भी प्रकार के नए एक्शन लेने को तैयार नहीं है जिससे लोग शिकायत दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई का सहारा ले रहे हैं। कानूनी सहारा लेने पर लेटेस्ट शब्दों में सहारा इंडिया का नाम लगातार चलता रहा है।

सहारा इंडिया परिवार एस्कैम मुख्य रूप से सहारा ग्रुप की दो कंपनियों सहारा इंडिया रियल स्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड से जुड़ा है। 30 सितंबर 2009 को सहारा प्राइम सिटी ने अपने आईपीओ के लिए सेबी में आवेदन दाखिल किया था। sahara india refund form sahara india refund form sahara india refund applysahara india refund apply

जितने भी लोग को सहारा इंडिया पैसा फसा है इस तरह से स्टेटस चेक करें।

सेबी ने जब इस डीआरएचपी को खंगाला तो इसमें कई गड़बड़ियां मिली। सेबी को 25 सितंबर 2009 और 4 जनवरी 2010 को से 20 से 2 शिकायतें दर्ज की गई थी। इसमें बताया गया था कि सहारा की कंपनियां गलत तरीके से पैसा लुटा रही है इसके बाद सेबी ने सहारा की इन दोनों कंपनियों की जांच शुरू कर दी। अब लगातार सहारा इंडिया के खिलाफ केस दर्ज किए जाते रहते हैं और इस प्रकार से यह लेटेस्ट खबरों में बनी हुई है।

सहारा इंडिया से पैसे निकालने के लिए यह डॉक्यूमेंट रहना काफी जरूरी यहां से देखें।

  • आधार कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • पैन कार्ड
  • आय प्रमाण पत्र
  • सहारा इंडिया परिवार कूपन कोड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • सहारा इंडिया टोल फ्री नंबर यहां से प्राप्त करें।

सहारा इंडिया से पैसा निकालने के लिए क्या करें ?

अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है तो आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी की खबर है। जितने भी लोगों का सहारा इंडिया में पैसा फंसा हुआ है उन सभी का जो पैसा निकालना शुरू हो चुका है जिसके लिए आप सभी को ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है। क्योंकि सहारा इंडिया में फुर्सत से निकालने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है। काफी लोग ऐसे हैं कि सहारा इंडिया में फसा पैसा निकालने के लिए को बहुत परेशान हो चुके हैं। अखिल हम अपने पैसे को कैसे निकाले की तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है कि क्यों भारत सरकार द्वारा एक पोस्टर को लॉन्च कर दिया गया है। इस फोल्डर के माध्यम से आप सभी को अपने पैसे को निकालने में बहुत मदद मिलेगी। सहारा इंडिया परिवार के अंतर्गत अगर आप का भी पैसा फंसा हुआ है तो आप कैसे प्राप्त करें। अगर आप भी सहारा इंडिया का पैसा वापस पाना चाहते हैं तो ऑनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत की गई आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। sahara india refund apply sahara india refund process sahara india refund process

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

(FAQs)? Sahara India Breaking News

✅क्या सहारा इंडिया पैसा लौटाएगी?

सरकार ने बुधवार को कहा कि सहारा-सेबी रिफंड खाते से केंद्रीय रजिस्ट्रार को 5,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नौ महीने के भीतर सहारा समूह की 4 सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

✅क्या सहारा ग्राहक को पैसे लौटाएगा?

शीर्ष अदालत ने आगे निर्देश दिया कि राशि का भुगतान सहारा ग्रुप ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटीज के संबंधित वास्तविक जमाकर्ताओं को आज से नौ महीने के बाद नहीं किया जाना चाहिए। इसके बाद शेष राशि को फिर से सहारा-सेबी रिफंड खाते में स्थानांतरित कर दिया जाएगा ।

✅क्या मैं सहारा इंडिया से पैसे निकाल सकता हूं?

अधिकतम आंशिक निकासी टॉप अप फंड सहित फंड मूल्य का 50% है, बशर्ते कि आंशिक निकासी के बाद फंड में न्यूनतम शेष नियमित प्रीमियम पॉलिसी के तहत वार्षिक प्रीमियम का 150% और सिंगल प्रीमियम विकल्प I पॉलिसी के तहत 35000 रुपये और रु. सिंगल प्रीमियम विकल्प II पॉलिसी के तहत 30000।

Leave a Comment