10 Rupees Old Note Sell : 10 रुपये के इस पुराने नोट से कमाएं लाखों रुपये, आपके पास है तो ऐसे बेचें

By Sanjit Gupta

Published on:

2023 में 10 रुपये के पुराने नोट बेचकर 25,000 रुपये तक कमाई करने का मौका है। अगर आपके पास कोई अच्छा कमाई वाला काम नहीं है तो भी आप घर बैठे ही अच्छी रकम कमा सकते हैं। आपके गुल्लक या वॉलेट में रखा 10 रुपये का पुराना नोट कुछ ही मिनटों में बिना कहीं जाए 25,000 रुपये दिलवा सकता है। कॉइनबाजार वेबसाइट यूनिक और पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करती है।10 Rupees Old Note Sell,10-rupees old note price,old-10 rupee note year,10-rupees old note sale 

10 Rupees Old Note Sell 2023,10-rupees old note price,old-10 rupee note year

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

नोट में क्या खास होना चाहिए

हालांकि, 2023 में 10 रुपये के पुराने नोट बेचकर 25,000 रुपये तक कमाई करने का मौका है, लेकिन नोट में कुछ विशेषताएं होनी चाहिए। नोट के एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव छपी होनी चाहिए। यह नोट भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान वर्ष 1943 में जारी किया गया था। नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए। इसके अलावा, नोट के पीछे की तरफ दोनों सिरों पर अंग्रेजी भाषा में “10 रुपए” लिखा होना चाहिए।

यदि आपके पास ऐसा 10 रुपये का नोट है जिसमें ये सभी विशेषताएं हैं, तो आप इसे कॉइनबाजार प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर खरीदार रेयर पुराने नोट और सिक्कों के लिए हजारों रुपये का भुगतान करते हैं।10 Rupees Old Note Sell,10-rupees old note price,old-10 rupee note year,10-rupees old note sale 

Coinbazzar.com पर पुराने 10 रुपये के नोट कैसे बेचें?

  1. Coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें।
  2. होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।
  3. अपने 10 रुपये के नोट की एक स्पष्ट और उचित तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। कॉइनबाजार प्लेटफॉर्म आपके विज्ञापन को उन लोगों के लिए पेश करेगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।
  4. जो लोग 10 रुपये के पुराने नोट खरीदने में रुचि रखते हैं, वे आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर नोट बेच सकते हैं।

Leave a Comment