BSEB Inter Result Date 2023, मार्च में जारी होगा बिहार बोर्ड इंटर का परिणाम!

By bisindia editorteam

Published on:

bihar board 12th result inter result 2023 date onlinebseb.in 12th resul bseb inter registration date BSEB Inter Result Date

BSEB Inter Result Date 2023, नमस्कार मित्रों स्वागत है आप सभी लोगों का हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी तमाम छात्र एवं छात्राओं के लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं जो छात्र एवं छात्राएं इस बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर की परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी छात्र एवं छात्राओं का परिणाम मार्च में जारी होने जा रहा है, अगर आप भी इस वर्ष इंटर की परीक्षा में शामिल हुए हैं तो आप लोगों का रिजल्ट जारी होने वाला है चलिए जानते हैं विस्तार पूर्वक परिणाम से संबंधित जानकारी.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 1 फरवरी से लेकर 11 फरवरी 2023 तक आयोजित की गई है, परीक्षा 2023 का आयोजन करीब 11 दिन तक दो पालिया में आयोजित किया गया है, अब सभी छात्र यह जानना चाहते होंगे कि उनका परिणाम किस तारीख को आने वाला है हम आप सभी तमाम छात्र एवं छात्राओं को यह बता दे कि आप सभी का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है सूत्रों के मुताबिक मिली खबर के अनुसार सभी का परिणाम मार्च के तीसरे चौथे हफ्ते में जारी हो सकता है अब आप सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट का इंतजार करें.

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट डेट जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर की परीक्षा पूर्ण हो गई है सभी छात्र एवं छात्राओं ने अपना परीक्षा सफलतापूर्वक दे दी यह परीक्षा 1 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक आयोजित की गई है थी अब आप सभी तमाम छात्र एवं छात्राएं जिन्होंने इस वर्ष इंटरमीडिएट परीक्षा दिए हैं अब आप लोग अपना रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे तो हम आपको बता दें कि आप सभी का रिजल्ट संभवत यह माना जा रहा है कि 20 मार्च तक जारी हो सकता है

हम आप सभी लोगों को यह बता देना चाहते हैं कि यह जानकारी सूत्रों के मुताबिक मिली खबर के अनुसार यह प्रदान की गई है जिसके साथिया अनुमान लगाया जा रहा है कि 20 मार्च तक सभी छात्र एवं छात्राओं का जो इस बार इंटर की परीक्षा में शामिल हुए हैं उनका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा एवं जो भी छात्र एवं छात्राएं अपना रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आप सभी लोग इस खबर को उनके तक अवश्य पहुंचा दे ताकि उन्हें भी इस बात का पता चल सके कि उनका रिजल्ट कब आने वाला है..

24 फरवरी से होगा कॉपियों का मूल्यांकन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इस वर्ष इंटरमीडिएट परीक्षा में जो भी छात्र एवं छात्राएं ने अपना एग्जाम दिए हैं उन सभी का कॉपी का मूल्यांकन 24 फरवरी से शुरू कर दिया जाएगा क्योंकि अभी आपको पता ही होगा कि मैट्रिक की परीक्षा जारी है ऐसे में तमाम छात्र एवं छात्राएं मैट्रिक की परीक्षा में शामिल है जिसके साथ जितने भी शिक्षक हैं वह सभी भी मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए हैं परीक्षा समाप्त होने के बाद आप सभी का कॉपी का मूल्यांकन 24 फरवरी से जारी कर दिया जाएगा सभी शिक्षकों को कॉपी चेक करने में योगदान देना होगा.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

 

मूल्यांकन केंद्र पर 9:30 तक मूल्यांकन कार्य में लगे सभी कर्मियों को प्रवेश कर लेना होगा मूल्यांकन कार्य 10:00 सुबह से जारी होने वाला है एवं मूल्यांकन का कार्य केंद्र पर शाम 5:00 बजे तक चलेगा कुछ के बाद की अवधि तक समय अनुसार उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन चलेगा मूल्यांकन केंद्रों पर प्राप्तांक की ऑनलाइन एंट्री कराई जाएगी, जहां हम आपको एक महत्वपूर्ण बात बता दे कि मूल्यांकन केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में पुस्तिकाओं एवं उत्तर पुस्तिकाओं का विवरण चेक किया जाता है इसके साथ ही सीसीटीवी के कैमरे की निगरानी में मूल्यांकन कार्य संपन्न होगा.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 की कॉपी के मूल्यांकन 24 फरवरी 2023 से लेकर 5 मार्च 2023 तक आयोजित किया जाने वाला है बता दे की कॉपी के मूल्यांकन में भी दो पालिया शामिल है जिसके अंतर्गत प्रथम पाली में सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक प्रथम पाली में कॉपी चेक किया जाएगा एवं द्वितीय पाली में 3:00 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक कॉपी का मूल्यांकन किया जाएगा कई जिलों में मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं मूल्यांकन सेंटर में प्रवेश करने का समय रखा गया है बिहार बोर्ड द्वारा.

BSEB Result Date 2023 Details

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बिहार बोर्ड के द्वारा आयोजित इंटर परीक्षा 2023 में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं जिन्हें अपने परीक्षाफल का इंतजार है आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि 1 फरवरी से इंटरमीडिएट साइंस आर्ट्स कॉमर्स की परीक्षाएं शुरू हुई थी परीक्षा सभी एग्जाम सेंटर पर 1 फरवरी 2023 से शुरू हुई जो कि आगामी 11 फरवरी 2023 तक चलेगी इसके अलावा बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा 14 फरवरी 2023 से शुरू होने जा रही है जो कि 22 फरवरी 2023 तक चलेगी फिलहाल इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको आगे बताया है कि Bihar Board 12th Result 2023 Date क्या है अर्थात रिजल्ट कब आने जा रहा है और रिजल्ट कैसे चेक करना है तो आगे आर्टिकल पढ़ना सभी छात्र जारी रखें।

सही उत्तर होने पर मिलेंगे पूरे मार्क्स

मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को स्टेप वाइज मार्किंग का निर्देश भी दिया गया है। अगर परीक्षार्थी 2 अंकों के सवाल का जवाब सही दिए होंगे तो उनका अंक काटा नहीं जाएगा। सही उत्तर पर स्टूडेंट को पूरा मार्क्स मिलेगा। 100 प्रश्न विकल्प के रूप में मिले थे यदि परीक्षार्थी 50 प्रश्नों से अधिक का उत्तर दे देते हैं तो भी उनके प्रथम 50 प्रश्नों का उत्तर का ही मूल्यांकन किया जाएगा।

मूल्यांकन के लिए नियुक्ति पत्र जारी

मूल्यांकन कार्य में शामिल शिक्षकों व कर्मियों का नियुक्ति पत्र बोर्ड ने जारी कर दिया है सभी मान्यता प्राप्त प्लस 2 स्कूलों में कार्यकर्ता शिक्षक विषय वार शिक्षकों की सूची समिति की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपडेट कराया गया था उस सूची के अनुसार चयनित विषय वार्षिक परीक्षाको का नियुक्ति पत्र तथा मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल का नियुक्ति पत्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

bseb inter registration date, bseb inter registration date, bseb inter registration date, inter result 2023 date,onlinebseb.in 12th result, onlinebseb.in 12th result, onlinebseb.in 12th result,onlinebseb.in 12th result, bihar board 12th result, bihar board 12th result

bseb inter registration date onlinebseb.in 12th result

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सारांश (Summary)

तो दोस्तों आपको कैसी लगी यह BSEB Inter Result Date 2023 कि जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Disclaimer: दोस्तों, हमारी वेबसाइट (bisindia.org) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है,ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है | यह ब्लॉग किसी व्यक्ति विशेष द्वारा द्वारा चलाया गया है। हमारी पूरी कोशिश रहती की एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुँचाया जाए।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी गलती की सम्भावना को नकारा नहीं जा सकता। इस ब्लॉग के हर आर्टिकल में आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है। हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप आधिकारिक वेबसाइट से भी  जानकारी जरूर लीजिये । अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं।

FAQS? BSEB Inter Result Date 2023

✅बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें ?

Ans, बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 विद्यार्थी बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हमने इसी पोस्ट में दिया है।

✅बिहार इंटर बोर्ड की परीक्षा किसके द्वारा करवाई जाती है?

Ans बिहार इंटर बोर्ड की परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के द्वारा करवाई जाती हैं।

✅बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 डाउनलोड कैसे करें ?

Ans बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 डाउनलोड विद्यार्थी बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं जिसके बारे में आपको ऊपर पोस्ट में जानकारी दी गयी हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

1 thought on “BSEB Inter Result Date 2023, मार्च में जारी होगा बिहार बोर्ड इंटर का परिणाम!”

Leave a Comment