EShram Card Payment List Status 2023: ईश्रम कार्ड का लिस्ट हुआ जारी,ऐसे करे चेक

By bisindia editorteam

Published on:

EShram Card Payment List Status 2023: अगर आप सभी उत्तर प्रदेश राज्य के रहने वाले निवासी हैं और आप सभी ई श्रम कार्ड धारक हैं जो कि, अपने- अपने पेमेंट लिस्ट के स्टेट्स चेक करना चाहते है , तो आप सभी लाभार्थी लिए यह आर्टिकल बहुत ही लाभदायक और मददगार होने वाला है । तो इसलिए आप सभी इस आर्टिकल को पुरा अंत तक जरूर पढ़े हैं । साथी ही हम आपको यह जानकारी बता दें की आप सभी लाभार्थी E-Shram Card Payment List Status चेक ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं । जिसके लिए आपको ई श्रम कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर की जरुरत होगा । और नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर आप सभी ई श्रम कार्ड के स्टेटस को ऑनलाइन चेक कर सकते है ।

E Shram Card Payment List Status

इस आर्टिकल में, हम आप सभी ई श्रम कार्ड धारको का हार्दिक स्वागत करना चाहते है जो कि, उत्तर प्रदेश राज्य के रहने वाले औऱ अपने – अपने ई श्रम कार्ड का पेमेंट लिस्ट स्टेट्स चेक करना चाहते है औऱ इसीलिए हम, आपको इस आर्टिकल मे, विस्तार से E Shram Card Payment List Status चेक करने के बारे मे बतायेगे जिसके लिए आपको अन्त तक हमारे साथ बने रहना होगा आपको बता दें कि, E Shram Card Payment List Status चेक करने के लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी हम आपको प्रदान करेगे ताकि आप आसानी से अपने – अपने ई श्रम कार्ड पेमेंट लिस्ट का स्टेट्स चेक कर सके औऱ इसका लाभ प्राप्त करके अपना सामाजिक – आर्थिक विकास सुनिश्चित कर सकें।

E Shram Card Payment List Status Highlights

Name of the Board  उत्तर प्रदेश असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा बोर्ड
Name of the Article  E Shram Card Payment List Status
Type of Article  Latest Update
Subject of Article ई श्रमिक कार्ड का पैसा कैसे चेक करें मोबाइल से?
Amount of Payment  1,000 Rs
Requirement?  E Shram Card Linked Mobile Number For OTP Verification
Mode Online
Official Website https://upssb.in/

E Shram Card Payment List Status ऑनलाइन घर बैठे कैसे चेक करें?

वे सभी ई श्रम कार्ड धारक जो कि, अपने – अपने ई श्रम कार्ड का पेमेंट स्टेट्स घर बैठे – बैठे चेक करना चाहते है तो आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो कि, इस प्रकार से हैं –

  • E Shram Card Payment List Status चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारीक वेबसाइट के होम – पेज पर आना होगा।
  • होम – पेज पर आने के बाद आपको भरण पोषण भत्ता योजना का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका स्टेट्स पेज खुलेगा।
  • अब यहां पर आपको अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर को दर्ज करना होगा।
  • अन्त में, आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको आपके पेमेंट का स्टेट्स दिखा दिया जायेगा आदि।

(FAQs)? E Shram Card Payment List Status 2023

✅श्रम कार्ड मोबाइल से कैसे निकाले?

मोबाइल से श्रमिक कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप सरकार की वेबसाइट eshram.gov.in को ओपन करें। इसके बाद Update के विकल्प को चुने। फिर अपना यूएएन नंबर , जन्मदिन और कैप्चा कोड डालकर Generate OTP को चुने। अब रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आये ओटीपी को डालकर वेरिफाई करें।

✅श्रम कार्ड में अपना नाम कैसे देखें?

यूपी श्रमिक कार्ड लिस्ट देखने के लिए आप सरकार की वेबसाइट upbocw.in को ओपन करें। इसके बाद श्रमिकों की सूची ( जनपदवार / ब्लाकवार ) के विकल्प को चुने। यूपी श्रमिक कार्ड लिस्ट देखने के लिए आप सरकार की वेबसाइट upbocw.in को ओपन करें। इसके बाद श्रमिकों की सूची ( जनपदवार / ब्लाकवार ) के विकल्प को चुने।

✅श्रमिक कार्ड का पैसा कब आएगा 2023?

आख़िर श्रम कार्ड का पैसा 1000 कब आएगा? अब अगली किस्त 1000 रुपये की 10 मार्च 2023 के बाद आने की उम्मीद है. अगर आपके पास भी e-Shram कार्ड है और आप यूपी में रह रहे हैं तो आपको भी 500 रुपये मिल सकते हैं. अगर आपने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो तुरंत करा लीजिए क्योंकि रजिस्ट्रेशन के बाद आपको भी 500 रुपये मिलेंगे.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅श्रम कार्ड में पैसा आया है या नहीं कैसे पता करें?

श्रमिक कार्ड का पैसा चेक करने के लिए पहले आपको सरकार की वेबसाइट pfms.nic.in को ओपन करना है। इसके बाद Know Your Payment के विकल्प को सिलेक्ट करना है। इसके बाद आपको बैंक अकाउंट नंबर और बैंक का नाम सभी जानकारी भरकर Send Otp को चुने। अब ओटीपी से वेरिफाई करने के बाद आपके सामने बैंक की जानकारी आ जाएगी।

Leave a Comment