IDBI Assistant Manager Recruitment 2023, IDBI मैं 600 पदों पर बम्पर बहाली!

By bisindia editorteam

Published on:

IDBI Assistant Manager Recruitment recruitment 2023 apply online idbi assistant manager syllabus idbi assistant manager qualification idbi assistant manager result

IDBI Assistant Manager Recruitment, नमस्कार मित्रों स्वागत है आप सभी लोगों का हमारे इस आर्टिकल में आज हम अपने इस पेज के माध्यम से आप सभी लोगों को एक बेहद ही महत्वपूर्ण खबर की जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं अगर आप भी काफी लंबे समय से आईडीबीआई की तैयारी कर रहे थे तो अब आप सभी का इंतजार समाप्त होने जा रहा है क्योंकि आईडीबीआई की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार इस आईडीबीआई में असिस्टेंट मैनेजर का जॉब करना चाहते हैं अब उनका सपना साकार होने जा रहा है चलिए मित्रों जानते हैं कि आप सभी लोग अपना आवेदन किस प्रकार कर सकते हैं.

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

भारतीय औद्योगिक विकास बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आईडीबीआई अस्सिटेंट मैनेजर भर्ती 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है आईडीबीआई सहायक प्रबंधक पद के लिए कुल 600 पद खाली है जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन कर ले उम्मीदवारों की आयु एवं शैक्षणिक योग्यता आवेदन शुल्क आवेदन के लिए पात्रता तथा आवेदन की तिथि किस प्रकार है इन सभी महत्वपूर्ण खबर की जानकारी हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से नीचे प्रदान करने जा रहे हैं अगर आप इस स्कीम का लाभ लेना चाहते हैं तो हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक बने रहें. IDBI Assistant Manager Recruitment 

IDBI Bank Recruitment 2023

आईडीबीआई बैंक ने स्पेशलिस्ट केडर ऑफीसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन करने की मांग की गई है उम्मीदवार सभी 21 फरवरी 2023 तक अपना आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया को ऑनलाइन के माध्यम से संपूर्ण किया जाने वाला है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 3 मार्च 2023 होने वाली है.

आईडीबीआई बैंक रिक्वायरमेंट के लिए जो भी आवेदन करता अपना आवेदन करना चाहते हैं वह अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से निर्धारित समय सीमा से पहले कर ले इस आईडीबीआई बैंक की भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 114 पदों को भरना है इसमें प्रबंधक के 75 सहायक महाप्रबंधक के 29 और उप महाप्रबंधक के 10 पद शामिल हैं जिसे उम्मीदवारों के शैक्षणिक योग्यता एवं कार्य सिलता के अनुसार अलग-अलग पदों पर स्थानांतरित किया जाएगा.

आवेदन करने की तिथि?

जो भी इच्छुक उम्मीदवार आईडीबीआई बैंक एप्स और रिक्वायरमेंट 2023 में अपना आवेदन करना चाहते हैं वे सभी उम्मीदवार ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं जहां आप को ध्यान देने लायक बात यह है कि इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से होने वाली है अगर ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर रहे हैं तो आपका आवेदन स्वीकृत नहीं किया जाएगा क्योंकि आवेदन की प्रक्रिया केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही संपन्न होगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

इच्छुक उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं उन्हें हम यह बता देना चाहते हैं कि आवेदन की तिथि जो शुरुआत होने वाली है वह 21 फरवरी निर्धारित की गई है आवेदन करता अपना आवेदन 21 फरवरी से कर सकते हैं.

आवेदन की अंतिम तिथि?

आईडीबीआई बैंक रिक्वायरमेंट के तहत जो भी आवेदन करता आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन की अंतिम तिथि जानना चाहते होंगे चलिए मित्र देखते हैं कि आवेदन की तिथि किस प्रकार है आवेदन की अंतिम तिथि जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि आवेदन की शुरुआती तिथि 21 फरवरी साल 2023 उसी प्रकार आवेदन की अंतिम तिथि 3 मार्च तक चला जाएगा आप सभी अपना आवेदन 3 मार्च तक कर सकते हैं उसके बाद आवेदन की तिथि को बंद कर दिया जाएगा.

IDBI Bank Recruitment vacancy details vacancy 2023

आईडीबीआई बैंक भर्ती 2023 के तहत स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 114 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें मैनेजर के 75, सहायक महाप्रबंधक (Assistant General Manager) के 29 और उप महाप्रबंधक (Deputy General Manager) के 10 पद शामिल हैं.

IDBI Bank Recruitment 2023: जरूरी योग्यता

आईडीबीआई बैंक भर्ती 2023 के लिए मांगी गई जरूरी शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए कैंडिडेट्स को भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करना होगा.

IDBI Bank Recruitment 2023: निर्धारित आवेदन शुल्क

आईडीबीआई बैंक एसओ भर्ती 2023 अभियान के तहत आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी और एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए 200 रुपये शुल्क निर्धारित है.

इडीबीआइ एसओ भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

आइडीबीआइ बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से बीसीए या बीएससी (आइटी) या बीटेक या बीई सम्बन्धित ट्रेड में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, एमबीए किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त मैनेजर (ग्रेड बी) पदों के लिए कम से कम 4 वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है, जबकि अन्य पदों के लिए और अधिक वर्षं का अनुभव जरूरी है। मैनेजर पदों के लिए आयु सीमा 25 से 35 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें.

कैसे करें आवेदन?

इस भर्ती के अंतर्गत आप सभी लोग अपना आवेदन किस प्रकार कर सकते हैं इसकी स्टेप बाय स्टेप जानकारी हम आपको नीचे देने जा रहे हैं आवेदन करने के लिए आप सभी लोग हमारे द्वारा दिए गए तरीके को फॉलो अवश्य करें और आप अपना आवेदन करें

  • आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • अब आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज ओपन होगा
  • जहां आपको एक कॉर्नर में अप्लाई नाव का विकल्प दिखेगा
  • इस विकल्प पर आपको क्लिक करना है
  • अब आप अपनी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को यहां दर्ज करें इसके पश्चात आप अपनी सभी दस्तावेजों को इसके साथ अपलोड करें
  • जहां आपको अपना पेमेंट पहले कटा लेना होगा क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से
  • और उसके बाद आप अपना सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें
  • इस प्रकार आपका आवेदन स्वीकृत कर लिया जाएगा.

recruitment 2023 apply online, recruitment 2023 apply online, idbi assistant manager syllabus, idbi assistant manager syllabus, idbi assistant manager qualification, idbi assistant manager qualification, idbi assistant manager result idbi assistant manager result

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

FAQS? IDBI Assistant Manager Recruitment 2023

IDBI Assistant Manager Recruitment  recruitment 2023 apply online

जरूरी योग्यता

Ans. आईडीबीआई बैंक भर्ती 2023 के लिए मांगी गई जरूरी शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए कैंडिडेट्स को भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करना होगा.

आवेदन शुल्क

Ans. आईडीबीआई बैंक एसओ भर्ती 2023 अभियान के तहत आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी और एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए 200 रुपये शुल्क निर्धारित है.

आवेदन करने की तिथि?

Ans. इच्छुक उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं उन्हें हम यह बता देना चाहते हैं कि आवेदन की तिथि जो शुरुआत होने वाली है वह 21 फरवरी निर्धारित की गई है आवेदन करता अपना आवेदन 21 फरवरी से कर सकते हैं.

Leave a Comment