Sell Old Coin 2023: ये पुराना सिक्का है,तो यहाँ बेचे और पाये लाखों रुपया,जानें कैसे ?

By bisindia editorteam

Published on:

Sell Old Coin 2023: 1 रुपए का सिक्का आपको लाखो रुपये का मालिक बना सकता है। आज के समय में पुराने सिक्के और नोट काफी ऊंचे दामों पर खरीदे और बेचे जा रहे हैं। आइये जानते है कैसे आप इन सिक्को को बेचकर मालामाल बन सकते है। यह एक सिक्का ही कर देगा अमीर बनने की राह को आसान, तुरंत पैसा कमाओ सिक्का बेचकर, एक कम कीमत वाला सिक्का इन दिनों मार्केट में छाया हुआ है. काफी सारे लोग इसे काफी महंगा खरीद रहे है. बहुत सारे लोग इस सिक्के को ऑनलाइन बेचकर लाखों की कमाई कर रहे है.

Sell Old Coin 2023

पुराने सिक्को को ऑनलाइन पोर्टल ऐसे में अगर आपके पास पुराने सिक्कों और नोटों को जमा करने का शौक रखते है तो इस खबर को पढ़कर आप भी रातों-रात मालामाल बन सकते है। ऐसे कई उदाहरण हैं जिनमें लोग कुछ दुर्लभ सिक्के बेचकर रातों-रात लाखों रुपये कमा चुके हैं। हम आपको एक रुपए के एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बेचकर आप भी अमीर बन सकते हैं। इस सिक्के में कुछ खासियत होना चाहिए। जिससे आप इसे online portal पर बेचकर अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकते है। जानकारी के लिए आपको बताते है सिक्के को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिसका जनता को पालन करना जरूरी है। जिसकी पहली विशेषता यह है कि यह 1 रुपए का सिक्का ब्रिटिश डोमिनियन का होना चाहिए। एक रूपये का यह सिक्का आपको लाखो रुपये की कमाई करके दे सकता है।

जानिए पुराना नोट बेचने के लिए आप क्या कर सकते हैं

अगर आपके पास 786 सीरियल नंबर के अगर कोई भी करेंसी नोट है आप उसको ऑनलाइन बेचने के लिए किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर अकाउंट बनाएं और अपने आप को एक विक्रेता के रूप में वहां पर पंजीकृत करने के बाद आपको वहां पर मुद्रा नोट की एक साफ और उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीर को क्लिक करके आप इसे वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं और आप इससे जो नीलामी होने के बाद आपको इससे बहुत ज्यादा पैसे मनमानी पैसे दिए जाएंगे जिससे आप बहुत ज्यादा अमीर बन सकते हैं और आपको बता दें कि वेबसाइट आपकी पोस्ट को सार्वजनिक कर देगी और संभावित खरीदार जो आपके पास उसको जो पसंद आएगा तो आपके पास संपर्क करेंगे और आप अपने करेंसी नोट को भेजने के लिए कोई भी खरीदारों से मनचाही रख मांग सकते हैं अगर आपके पास बहुत सारे ऐसे खरीदार के विकल्प होंगे और आप उससे जो खरीदार हो अब से आप मनचाही रकम मांग सकते हैं और आपके पास बता दे की बहुत सारी खरीदारों का विकल्प होगा अब जिसको चाहिए उसको नोट देखकर आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं और इसलिए आप अपने आदित्य नोट को सर्वोत्तम मूल पर प्राप्त कर सकते हैं

पुराने सिक्कों की नीलामी कर सकते है

  • यह 1 rupees old coin 1885 का होना चाहिए। अगर आपके पास भी पुराने सिक्कों का कलेक्शन आपके पास भी है ऑटो आप इसे ऑनलाइन portal पर sell करके मालामाल बन सकते है। आइये जानते है इसे बेचने का आसान तरीका।
  • पुराने सिक्के बेचने के लिए आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट OLX पर जाना होगा। यहां आपको अपना अकाउंट बनाना है। यहां आप अपने बारे में कुछ जानकारी दर्ज करके अपना लॉगिन आईडी बना सकते हैं। आप indiamart.com पर भी ऐसा ही अकाउंट बनाकर पुराने सिक्कों की नीलामी कर सकते है।
  • ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद अपने पास रखे सिक्के की दोनों साइड की फोटो खिचकत अपलोड करना होगा। जो भी इस सिक्के को खरीदने में रूचि रखता है वो आपसे संपर्क करेंगे। इसके बादआप आसानी से 1 रुपये के old coin को sell करके मालामाल बन सकते है।

(FAQs)? Sell Old Coin 2023

✅पुराने सिक्के बेचने की वेबसाइट कौन सी है?

देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं।

✅पुराने सिक्के कौन खरीदता है उसका मोबाइल नंबर?

पुराने सिक्कों को बेचने के लिए अभी हमसे संपर्क करें। हम आपको आपके पुराने सिक्के का सही कीमत दे सकता हु , और पुराने सिक्के यहां उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं। जो कोई भी पुराने दुर्लभ सिक्के बेचना चाहता है, हमारे कंपनी से संपर्क करे मोबाइल नंबर (+ 91- 7595834908) है या व्हाट्सएप (7595834908) पर संपर्क करें या कॉल करें।

✅क्या पुराने सिक्के बिकते हैं?

पुराने सिक्के बेचने के लिए क्या करें? कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
✅100 साल पुराने सिक्के की कीमत कितनी है?

100 साल से अधिक पुराने होने के कारण ये सिक्के दुर्लभ हो गए हैं। इंडियामार्ट की वेबसाइट पर इसकी कीमत ₹ 24 लाख है।

Leave a Comment